CHAR-DHAM_YATRA

धामी ने कहा : मुझे ख़ुशी है कि 44 हजार करोड़ रूपये के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है

 

बीते कुछ सालो में हमने आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के जो सपने देखे थे, वे सपने आज सच होते नजर आ रहे हैं: धामी

गुजरात में ’’महात्मा मंदिर कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर’’ की तर्ज पर हम शीघ्र ही उत्तराखंड में एक भव्य ’’कन्वेंशन सेंटर’’ का निर्माण करेंगे: धामी

 

उत्तराखंड में किया गया आपका निवेश सुरक्षित हाथों में, उत्तराखंड में निवेश करने पर आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा: धामी

हमारे प्रदेश में लाखों रोजगारों का सृजन होगा : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

एटमॉस्फियर, कानून व्यवस्था, इन्वेस्टमेंट फ्रेंडली नीतियाँ और बेहतर कनेक्टिविटी, आबोहवा सहित

सभी मापदंडों पर खरा उतरता है अपना उत्तराखंड : धामी

उत्तराखंड में उपलब्ध लैंड बैंक, पोलिटिकल स्टेबिलिटी और सशक्त लॉ एंड ऑर्डर, आपके लिए एक अनुकूल माहौल का निर्माण करते हैं : धामी

उत्तराखंड को गुड गर्वनेंस तथा इन्वेस्टर्स फ्रेंडली पॉलिसीज के लिए पहचाना जाता है: धामी

धामी ने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सिर्फ कुछ ही सालो के भीतर उत्तराखंड ने अपनी एक नई पहचान स्थापित की है

कनेक्टिविटी के क्षेत्र में उत्तराखंड अपनी एक अलग पहचान बना रहा है: धाम

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा हमने ग्लोबल इन्वेस्टर समिट द्वारा ढाई लाख करोड़ रूपये के निवेश प्रस्तावों को प्राप्त करने का लक्ष्य रखा था, और मुझे प्रसन्नता है कि न केवल हमने यह लक्ष्य प्राप्त किया, बल्कि लक्ष्य से अधिक के निवेश प्रस्तावों पर अभी तक हस्ताक्षर किए जा चुके हैं।

 

धामी ने कहा यह बताते हुए मुझे ख़ुशी है कि इनमें से अब तक 44 हजार करोड़ रूपये के निवेश प्रस्तावों को धरातल पर उतारने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है, इससे हमारे प्रदेश में लाखों रोजगारों का सृजन होगा।

वही धामी ने कहा कि हमारा राज्य एक शानदार होस्ट है, हम प्रत्येक साल करोड़ों तीर्थयात्रियों और पर्यटकों का आतिथ्य सत्कार करते हैं, लगभग सवा करोड़ की आबादी वाला हमारा राज्य हर साल लगभग सात करोड़ लोगों का प्रबंधन करता है, इसके बावजूद हमारे राज्य की कानून व्यवस्था उच्चकोटि की है

 

धामी ने कहा जितना मैं, समझ पाया हूँ, उस अनुसार एक निवेशक को अच्छा बिज़नेस एटमॉस्फियर, अच्छी कानून व्यवस्था, इन्वेस्टमेंट फ्रेंडलीo नीतियाँ और बेहतर कनेक्टिविटी तो चाहिए ही, इसके साथ-साथ सबसे महत्वपूर्ण अच्छा स्वास्थ्य और अच्छी आबोहवा भी चाहिए, और हमारा राज्य आपके इन सभी मापदंडों पर खरा उतरता है।

 

उत्तराखंड में उपलब्ध लैंड बैंक, पोलिटिकल स्टेबिलिटी और सशक्त लॉ एंड ऑर्डर, आपके लिए एक अनुकूल माहौल का निर्माण करते हैं।

धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री मादी के नेतृत्व में जिस प्रकार गुजरात में ’’महात्मा मंदिर कन्वेंशन एंड एग्जीबिशन सेंटर’’ बनाया गया है, उसी की तर्ज पर हम शीघ्र ही उत्तराखंड में भी एक भव्य ’’कन्वेंशन सेंटर’’ का निर्माण करेंगे।

 

मुझे यह बताते हुये भी प्रसन्नता हो रही है कि हमने विभिन्न सैक्टर्स में ’’निवेश मित्र’’ की नियुक्ति की है, जो 5 करोड़ रूपये से अधिक के पूंजी निवेश करने वाले उद्यमियों के लिये ’’सिंगल प्वाइंट आफ कॉटेक्ट’’ होंगे।

धामी ने निवेशकों को कहा कि उत्तराखंड में किया गया आपका निवेश सुरक्षित हाथों में है और हम आप सभी को यह विश्वास दिलाते हैं कि उत्तराखंड में निवेश करने पर आपको किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

 

 

वही मुख्यमंत्री धामी ने बताया कि उत्तराखंड बेस्ट क्यों है

 

धामी ने कहा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सिर्फ कुछ ही सालो के भीतर उत्तराखंड ने अपनी एक नई पहचान स्थापित की है, अब उत्तराखंड को गुड गर्वनेंस तथा इन्वेस्टर्स फ्रेंडली पॉलिसीज के लिए पहचाना जाता है

 

 

बीते कुछ सालो में हमने आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के जो सपने देखे थे, वे सपने आज सच होते नजर आ रहे हैं।

 

आज उत्तराखंड में जहां एक ओर परिवहन मार्गों का विस्तार हुआ है, वहीं अब नए एयरपोर्टस के विकास तथा रोपवे और हैलीपोर्टों के निर्माण द्वारा कनेक्टिविटी के क्षेत्र में उत्तराखंड अपनी एक अलग पहचान बना रहा है।

 

 

धामी ने कहा हम नौजवानों के लिए प्रदेश में इंडस्ट्री, आईटी हब बनाना चाहते है, हम प्रदेश में स्थित पंतनगर विश्वविद्यालय, आईआईटी रुड़की, एफआरआई, आईआईएम काशीपुर, जैसे विश्व स्तरीय संस्थाओं से निकली अपनी युवा पीढ़ी को प्रदेश में ही काम देना चाहते है।

 

हमारे पास यह करने का सामर्थ्य है और यही विश्वास हम अपनेे निवेशकों को भी दिलाते हैं।

 

मुख्यमंत्री धामी ने कहा एक ओर डबल इंजन सरकार का मजबूत इरादा, और दूसरी तरफ संभावनाओं से भरा उत्तराखंड, इससे बेहतर ’’काम्बीनेशन’’ शायद ही कहीं और मिले।

आपका निवेश सभी के लिए शुभ हो, मंगलकारी हो, इसी कामना के साथ उत्तराखंड में निवेश के लिए आए उद्योग जगत के प्रतिनिधियों को मैं, अनेकानेक शुभकामनाएं देता हूं और उत्तराखंड का मुख्य सेवक होने के नाते ये भरोसा दिलाता हूं कि हमारी सरकार आपके सपनों को साकार करने के लिए, आपके संकल्पों को सिद्ध करने के लिए पूर्णरूपेण प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here