CHAR-DHAM_YATRA

ख़बर रामनगर से

जहाँ पूछड़ी गांव में शार्ट सर्किट की वजह से रात में तीन झोपड़ियों में एक साथ आग लग गई। आग से गेंहू, धान व भूसा तो जला ही तीन मवेशी भी आग में जलकर मर गए। फायर कर्मियों ने बमुश्किल आग बुझाई। आग से करीब एक लाख रुपए के नुकसान हुआ है।

जानकरी अनुसार पूछड़ी के नई बस्ती गांव निवासी संजय कच्चे घर में रहता है। समीप ही उसने पशुओं की गोशाला व भूसा रखने तथा सामान रखने के लिए तीन झोपड़ी बनाई है। रात में गोशाला में लगाई गई बिजली के तार में शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने आग पकड़ ली। घासफूस होने से आग तेजी से फैलने लगी। आग ने गोशाला से सटी दो अन्य झोपड़ियों को भी चपेट में ले लिया। आग की लपटें देख संजय व उसके पिता ने सामान बचाना शुरू किया। पड़ोसी भी मदद के लिए मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बकरियों को खोलकर तो बचा लिया। लेकिन गोशाला में बंधे दो भैंस व एक गाय के बच्चे को नहीं बचा पाए। एक दुधारू गाय की हालत नाजुक बनी है।

 

आग से झोपड़ी में रखा सामान जल गया। रात में ग्रामीणों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया। इस बीच सूचना पर पहुंचे अग्निशमन वाहन से कर्मियों ने आग बुझाई। पीड़ित संजय ने बताया कि आग से तीन क्विंटल गेंहू, पांच क्विंटल धान, दस हजार रुपये कीमत का भूसा व 15 हजार रुपये की नकदी जल गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here