उत्तराखंड में 1300 से अधिक एलटी शिक्षकों की जल्द हो सकती है भर्ती,जाने पूरी खबर

0
536

UKSSSC Lecurer Recruitment: बीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। एलटी से प्रवक्ता कैडर में प्रमोशन की वजह से खाली होने वाले पदों को सीधी भर्ती के जरिए भरा जाएगा। शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के प्रमोशन का अंतिम प्रस्ताव सरकार को भेज दिया है। इसके साथ ही अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के लिए भर्ती का प्रस्ताव बनाना भी शुरू कर दिया है। विभागीय कोटे के अनुसार 1300 से ज्यादा पदों को सीधी भर्ती से भरा जाना है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने इसकी पुष्टि की। आचार संहिता की वजह से उन्होंने इस विषय पर अधिक टिप्पणी तो नहीं की, लेकिन यह जरूर कहा कि निदेशालय स्तर पर भर्ती का प्रस्ताव बनाया जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार एलटी शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर पूर्व में लोक सेवा आयोग को भेजे गए प्रस्ताव पर आयोग ने कुछ जानकारियां मांगी थी। आयोग की आपत्तियों का समाधान करते हुए प्रमोशन का संशोधित प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है। अब शासन से औपचारिक पत्र आयोग को जाना है। इसके बाद आयोग डीपीसी की तारीख तय कर देगा। बंपर प्रमोशन की वजह से एलटी कैडर में खाली होने वाले पदों को भरने के लिए भी शिक्षा विभाग ने अभी से कसरत शुरू कर दी। इन पदों को वर्तमान शैक्षिक सत्र में ही भरने के लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। प्रस्ताव का ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार विभागीय कोटे के अनुसार 2200 पदों में 40 फीसदी को बेसिक से प्रमोशन के जरिए भरा जाएगा। बाकी 1300 से ज्यादा पद सीधी भर्ती के होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here