G20 Summit उत्तराखंड :एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक आज से..शिरकत करने के लिए बुधवार को कई देशों के करीब 64 डेलीगेट्स जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे..

0
94

G20 Summit उत्तराखंड :एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक आज से..शिरकत करने के लिए बुधवार को कई देशों के करीब 64 डेलीगेट्स जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे..

जी-20 समिट में शामिल होने के लिए सभी 64 डेलीगेट्स नरेंद्रनगर पहुंच गए हैं। यहां होटल में पहुंचने पर विदेशी मेहमानों का अक्षत, तिलक व गुलाब के फूल देकर भव्य स्वागत किया गया। जी-20 के सभी सदस्यों के होटल पहुंचने के बाद आज एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की बैठक शुरू होगी


पारंपरिक अंदाज में स्वागत किए जाने पर डेलीगेट्स काफी खुश दिखे। इस बीच हल्की बूंदा-बांदी होने से मौसम काफी खुशनुमा हो गया। मेहमानों ने होटल से नरेंद्रनगर, तपोवन, मुनिकीरेती, ऋषिकेश का शानदार नजारा देखकर पहाड़ की खूबसूरत वादियों का लुत्फ उठाया।

बुधवार देर शाम को सभी प्रतिनिधि गंगा आरती में शामिल होने के लिए परमार्थ निकेतन गए। आज वेस्टिन होटल में एंटी करप्शन वर्किंग ग्रुप की दूसरी बैठक होगी जिसमें करप्शन फ्री वर्ल्ड पर चर्चा की जाएगी। आज वेस्टिन होटल में मेहमानों के स्वागत में गाला डिनर रखा गया है जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित सभी कैबिनेट मंत्री, सांसद और विधायक शामिल होंगे। बताया गया कि गाला डिनर में विशेष रूप से पहाड़ी व्यंजन भी परोसे जाएंगे

जिला प्रशासन की ओर से बताया गया कि समिट के लिए रूस, फ्रांस, जापान, जर्मनी, कनाडा, इटली, इंग्लैंड, यूरोपियन यूनियन, संयुक्त राज्य अमेरिका, चीन, इंडोनेशिया, आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, दक्षिण कोरिया, दक्षिण अफ्रिका, ब्राजील और मैक्सिको के डेलीगेट्स यहां पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here