स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से की शिष्टाचार भेंट बोले सरकार श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज़ की लंबित फीस प्रकरण के निर्धारण के बारे में जल्द ही निर्णय लेगी

0
94

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने
सपत्नी श्री दरबार साहिब में टेका मत्था
श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से की शिष्टाचार भेंट
श्री गुरु राम राय मेडिकल काॅलेज के लंबित फीस प्रकरण मामले पर सरकार जल्द लेगी निर्णय स्वास्थ्य मंत्री ने पीजी सीटों की संख्या बढ़ाए जाने की बात कही

 

देहरादून ।

 

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने मंगलवार को श्री दरबार साहिब में सपत्नीक मत्था टेका । उन्होंने श्री दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से शिष्टाचार भेंट की व प्रदेश की स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में विस्तारपूर्वक बातचीत की।
श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने उन्हें श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की ओर से किए जा रहे कार्यों से अवगत करवाया। स्वास्थ्य मंत्री ने श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एण्ड हैल्थ साइंसेज की प्रतीक्षारत फीस निर्धारण मामले के निस्तारण का आश्वासन दिया।

उन्होने कहा कि सरकार श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज़ की लंबित फीस प्रकरण के निर्धारण के बारे में जल्द ही निर्णय लेगी।

उन्होंने मेडिकल पीजी सीटों की संख्या में बढ़ोत्तरी की बात भी कही। पीजी सीटों की संख्या मे बढ़ोत्तरी होने से राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूती मिलेगी।

मंगलवार दोपहर 12ः00 बजे स्वास्थ्य मंत्री का काफिला श्री दरबार साहिब पहुँचा। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री व उनकी धर्मपत्नी का का स्वागत किया गया। स्वास्थ्य मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने श्री दरबार साहिब में सपत्नीक मत्था टेका और श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज के साथ शिष्टाचार भेंट की। शिष्टाचार भेंट के दौरान राज्य के विकास से जुड़े व राज्य की स्वास्थ्य योनजाओं सहित विभिन्न समसामयिक विषयों पर विचार विमर्श हुआ।
श्री महाराज जी ने स्वास्थ्य
मंत्री को रुद्राक्ष का पौधा व श्री दरबार साहिब का स्मृति चिन्ह भेंट किया।
स्वास्थ्य मंत्री ने क्षय रोग को वर्ष 2025 तक समाप्त किए जाने के संकल्प को दोहराते हुए श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल को क्षय रोग निवारण के लिए राजकीय प्रोजेक्ट दिए जाने की बात कही। उन्होने राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल मे सफलतापूर्वक संचालन पर हर्ष व्यक्त किया व श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में टी.बी. प्रोजेक्ट दिए जाने की बात कही। टिहरी की भांति श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में भी मोतियाबिन्द केन्द्र स्थापित होगा।
स्वास्थ्य मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के द्वारा आयुष्मयान योजना के अन्तर्गत मरीजों को दिए जा रही सराहनीय सेवाओं की भूरी भूरी प्रशंसा की।
श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के द्वारा जिला अस्पताल पौड़ी कल्स्टर को पीपीपी मोड पर चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल पौड़ी का उल्लेख करते हुए श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की सेवाओं को पौड़ीवासियों के लिए बड़ी राहत बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here