श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय व आईआईटी रूडकी के बीच एमओयू दोनों संस्थानों के शोधार्थियों को आधुनिक शोध एवम् अनुसंधान को जानने समझने का मिलेगा अवसर

0
74

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय व
आईआईटी रूडकी के बीच एमओयू
दोनों संस्थानों के शोधार्थियों को आधुनिक शोध एवम् अनुसंधान को जानने समझने का मिलेगा अवसर

 

देहरादून

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय व इण्डियन इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी (आई.आई.टी.) रुड़की के बीच मंगलवार को एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। बायलेट्रल कोऑपरेशन इन साइंटिफिक रिसर्च एण्ड एजुकेशन व शोध के कई अन्य महत्वपूर्णं बिन्दुओं के आदान प्रदान को लेकर दोनों संस्थानों के बीच एमओयू साइन किया गया।

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय की ओर से कुलपति डॉ उदय सिंह रावत व इण्डियन इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी (आई.आई.टी.) रुड़की की ओर से निदेशक प्रो. अजीत के चतुर्वेदी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।
मंगलवार को इण्डियन इंस्टीट्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी (आई.आई.टी.) रुड़की में साइन हुए एमओयू के बारे में कुलपति डॉ उदय सिंह रावत ने कहा कि एमओयू के तहत स्टुडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम भी चलाया जाएगा। दोनों संस्थानों के फेकल्टी सदस्यों, छात्र-छात्राओं व शोधार्थियों को एक दूसरे के संस्थानों मे हो रहे शोध कार्यों को जानने समझने का अवसर मिलेगा।
श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के कैंसर सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ पंकज कुमार गर्ग ने जानकारी दी कि एमओयू के माध्यम से कैंसर रिसर्च को एक नया आयाम मिलेगा। उत्तराखण्ड में कैंसर के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कैंसर रिसर्च को तेजी से बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस अवसर पर डॉ परविंदर कुमार, डॉ लोकश गम्भीर, डॉ अक्षय दिवेदी भी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here