CHAR-DHAM_YATRA

उत्तराखंड की 70 सीटों पर मतदान के बाद अब राजनीतिक दल हार-जीत की गणित लगाने में जुट गए हैं। बूथ स्तर पर वोटों की गिनती से हार-जीत का समीकरण बना रहे हैं लेकिन मतदान संपन्न होने के बाद अपनी-अपनी जीत को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दावे किए हैं।

किसी ने प्रचंड बहुमत का दावा किया तो किसी ने कहा कि जनता का आशीर्वाद इस बार उनके साथ है। अब देखना ये है कि किसके दावे ज्यादा भारी पड़ते हैं। सियासी दलों और उम्मीदवारों की यह दावे कितने सटीक साबित होती है, यह तो चुनाव नतीजों से स्पष्ट हो पाएगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा अबकी बार 60 पार
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दावा किया कि भाजपा प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि वह पूरी तरह से आश्वस्त हैं, अबकी बार भाजपा 60 से अधिक सीटें जीतेगी।

मतदान के बाद कांग्रेस के जश्न मनाए जाने से जुड़े प्रश्न पर उन्होंने कहा कि वह किस बात का जश्न मना रही है। जिस तरह का उत्साह मतदाताओं में दिखा है, भाजपा प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री ने चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस महायज्ञ में शामिल होने के लिए प्रदेश के सभी मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।

कांग्रेस अपने वादों को पूरा करने के लिए वचनबद्ध : हरीश रावत
उत्तराखंड में चुनाव प्रक्रिया संपन्न होने पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मतदाताओं का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने वादों को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है। हम तमाम वादों को पूरा करेंगे। प्रदेश वासियों को संदेश देते हुए हरीश रावत ने कहा कि हमें विश्वास है कि आपका मत उत्तराखंड में लोकतंत्र को मजबूत करेगा। राज्य की संसदीय परंपराओं को शक्ति देगा।

यहां के विकास को नई बुलंदियों की तरफ लेकर के जाएगा और राज्य को एक आधुनिक जनकल्याणकारी राज्य के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा। कांग्रेस अपने वादों के लिए आपसे वचनबद्ध है, हम उन वादों को प्राण-प्रण से पूरा करेंगे।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों को भी इस चुनाव प्रक्रिया में सक्रियतापूर्वक भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया है। इसके अलावा सभी चुनाव कर्मियों और निर्वाचन आयोग को भी मतदान प्रक्रिया को सुचारु रूप से संपन्न करने के लिए बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here