CHAR-DHAM_YATRA

धामी सरकार में रोजगार के खुले द्वार UKPSC की इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू

धामी जी की सरकार में डेरी एवं गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू

 

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर UKPSC की ओर से नोटिफिकेशन जारी

 

 

उत्तराखंड में सरकारी रोजगार: एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है

 

 

 

उत्तराखंड डेरी एवं गन्ना पर्यवेक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुरू, इस तारीख तक करें अप्लाई

सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर डेरी सुपरवाइजर एवं शुगर केन सुपरवाइजर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है।

इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर यूकेपीएससी की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तुरंत ही यूकेपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर या इस पेज पर उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 3 जनवरी 2024 निर्धारित की गई है।

यूकेपीएससी की ओर से यह भर्ती कुल 91 रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली गयी है। इसमें से डेरी सुपरवाइजर के लिए 13 पद और केन सुपरवाइजर के लिए 78 पद आरक्षित हैं।

 

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने कृषि में इंटरमीडिएट या किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से भारतीय दुग्धशाला डिप्लोमा अथवा इसके समकक्ष या उच्चतर तकनीकी अर्हता प्राप्त की हो। इसके साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

 

पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के साथ ही निर्धारित शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जायेगा। सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 172 रुपये, एससी/ एसटी वर्ग के लिए 82 रुपये एवं पीएचसी/ दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 22.30 रुपये तय किया गया है। अनाथ उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here