उत्तराखंड:यहाँ 5 हाथियों के झुंड ने किसानो और वन विभाग की टीम को जमकर छकाया,100 कर्मचारी लगे रहें उन्हें खदेड़ने में

0
367

हरिद्वार में कनखल में जंगल से गंगा पार कर मिस्सरपुर और पंजनहेड़ी गांव में आये 5 हाथियों के झुंड ने रविवार को किसानों और वन विभाग की टीम को जमकर छकाया। वन विभाग के 100 कर्मचारियों की घंटों की मशक्कत के बाद इन हाथियों के झुंड को जंगल मे वापस खदेड़ा गया… तब जाकर ग्रामीणों को राहत मिली।

 

दरअसल गन्ने की फसल के चलते अक्सर जंगल से सटे के कनखल के इन ग्रामीण इलाकों में जंगली हाथी गंगा पारकर आ जाते हैं… जंगली हाथियों का यह झुंड किसानों की गन्ने की फसलों को बर्बाद कर देता है और सुबह सूर्योदय से पहले यह झुंड वापस चला जाता है। बताया जा रहा है कि रविवार को 5 जंगली हाथियों का यह झुंड रास्ता भटक गया और वापस नही जा पाया। सुबह किसान खेत पर गए तो हाथियों को देखकर लोगों ने वन विभाग को सूचना दी, हरिद्वार में रविवार को महामहिम राष्ट्रपति का भी दौरा था…

 

लिहाजा पहले से तैयार वन विभाग ने अपने 100 कर्मचारी इन हाथियों को वापस जंगल मे भेजने के लिए लगा दिए, गांव के आसपास के सभी रास्तों को ब्लॉक कर वन विभाग ने 3 हाथी वापस जंगल मे भेज दिए लेकिन 2 हाथी यहीं रह गए जिन्हें कई घंटे की मशक्कत के बाद वापस जंगल मे भेजा गया। फिलहाल लोगों में दहशत है वहीं वन विभाग की टीम गांव में डेरा जमाए हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here