खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोगता मामले विभाग से कैबिनेट ने पास किये दो प्रस्ताव। अब प्रदेश के 1,84,142 अंत्योदय कार्ड धारकों को मिलेंगे साल में तीन मुफ्त गैस रिफिल सिलिंडर ।

0
343

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोगता मामले विभाग से कैबिनेट ने पास किये दो प्रस्ताव।

अब प्रदेश के 1,84,142 अंत्योदय कार्ड धारकों को मिलेंगे साल में तीन मुफ्त गैस रिफिल सिलिंडर ।

किसानों को गेहूं बोनस के रूप में अब 20 रुपये प्रति क्विंटल पर भी कैबिनेट की सहमति बनी।

आज सचिवालय वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में लगभग 2 घंटे चली कैबिनेट ने कई प्रस्तावों पर मुहर लगाई। जिसमें खाध नागरिक आपूर्ति एवं उपभोगता विभाग के दो अहम प्रस्तावों पर भी कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। जिसके तहत अब वित्तीय वर्ष 22-23 में अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को साल में तीन गैस सिलिंडर रिफिल उपलब्ध करवाया जाएगा। तीन रिफिल सिलिंडर में पहला अप्रैल से जुलाई के मध्य, दूसरा अगस्त से नवंबर के मध्य और तीसरा दिसंबर से मार्च के मध्य उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं दूसरा महत्वपूर्ण फैसले के तहत किसानों को 20 रुपये प्रति क्विंटल बोनस भी है।

कैबिनेट मिनिस्टर रेखा आर्या ने कहा कि महिलाएं क्योंकि किसी भी परिवार की रीढ़ हैं और ऐसे गरीब परिवार के आर्थिक बोझ को कम करते हुए साल में तीन मुफ्त गैस रिफिल का प्रावधान अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए किया है । में समझती हूं कि इससे उन्हें राहत मिलेगी साथ ही हमारी सरकार ने किसानों के हितों को देखते हुए फैसला लिया है क्योंकि किसान जब आर्थिक रूप से मजबूत होगा तो प्रदेश खुशाल होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here