उत्तराखंड:यहाँ नहा रहे थे दो मजदूर, एक का पैर फिसला तो दूसरे ने बचाने की कोशिश में गंवाई जान

0
644

खबर रुद्रप्रयाग से

जहाँ निर्माणाधीन मद्महेश्वर जल विद्युत परियोजना की कार्यदायी संस्था जैस्को इंफ्राटैक के दो मजदूरों की मधु गंगा में नहाते समय बहने से मौत हो गई। मृतकों के शव बरामद कर पुलिस ने पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही घटना के बारे में मृतकों के परिजनों को भी सूचित कर दिया है।

 

जानकरी अनुसार शुक्रवार को शाम लुकमान (19) पुत्र सनवर, निवासी अलीपुर, जिजौला शामली, मुज्जफरनगर और मोहम्मद फैसल राणा (23) पुत्र मुजिबल हसन, निवासी कुल्हेरी मुज्जफरनगर, मधु गंगा में नहाने गए थे। इस दौरान एक युवक का पैर फिसल गया, जिससे वह नदी में बहने लगा। उसे बचाने के लिए दूसरे ने भी प्रयास किया। लेकिन वह भी अनियंत्रित होकर नदी के तेज बहाव में बहने लगा।

 

लगभग शाम 5 बजे आसपास के लोगों के द्वारा नदी में दो लोगों के बहने की सूचना पर थानाध्यक्ष रवींद्र कौशल मय फोर्स घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस के जवानों द्वारा स्थानीय युवाओं की मदद से घटनास्थल से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर दोनों युवकों को नदी से बाहर निकाला, जिसमें मोहम्मद की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि लुकमान को सांसे चलने पर 108 की मदद से पीएचसी ऊखीमठ लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी भी मौत हो गई।

थानाध्यक्ष कौशल ने बताया कि शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेज दिया है। साथ ही परिजनों को भी सूचना दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here