CHAR-DHAM_YATRA

मुख्यमंत्री धामी ले रहे हैं पल पल की अपडेट : सुरंग मे फंसे लोगों के जीवन बचाने मे जुटे है विशेषज्ञ और रेस्क्यू दल

मुख्यमंत्री धामी लगातार मौके से फीडबैक लेकर स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं

सीएम न केवल रेस्क्यू अभियान पर नजर गढाये हुए हैं, बल्कि भूस्खलन के कारणों की पड़ताल के लिए एक कमेटी का गठन कर चुके हैं और वर्तमान मे विशेषज्ञ स्थल का सर्वे और निरीक्षण मे जुटे हैं

धामी से प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री शाह भी जानकारी ले रहे हँ। आपदा बड़ी है और उससे निपटने के लिए बचाव दल विशेषज्ञों की सलाह पर तेजी से कार्य किया जा रहा हैं


आपदा पर सियासत नहीं : सरकार और बचाव दल फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए जी जान से जुटे है

भाजपा ने कहा कि सिलक्यारा सुरंग मे फंसे लोगों के जीवन को बचाने के लिए राहत कार्य मे जुटी एजेंसियों द्वारा सभी बेहतर विकल्प अमल मे लाये जा रहे हैं।

कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा कि घटना के तत्काल बाद रेस्क्यू कार्य शुरू हो गया था और मुख्यमंत्री धामी लगातार मौके से फीडबैक लेकर स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं । सबसे पहले अंदर फंसे मजदूरों तक भोजन और आक्सीजन की सप्लाई शुरू की गयी। दूसरी ओर दिन रात बचाव मे जुटी एजेंसियां कार्य कर रही है। अंदर फंसे लोगों के परिजनों से बातचीत चल रही है और सभी लोग सुरक्षित है। सीएम मौके का दौरा कर चुके हैं। सीएम न केवल रेस्क्यू अभियान पर नजर गढाये हुए हैं, बल्कि भूस्खलन के कारणों की पड़ताल के लिए एक कमेटी का गठन कर चुके हैं और वर्तमान मे विशेषज्ञ स्थल का सर्वे और निरीक्षण मे जुटे हैं।
चौहान ने कहा कि सीएम पुष्कर सिंह धामी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी जानकारी ले रहे हँ। आपदा बड़ी है और उससे निपटने के लिए बचाव दल विशेषज्ञों की सलाह पर तेजी से कार्य कर रहे है।

चौहान ने कहा कि सरकार और बचाव दल फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए जी जान से जुटे है, लेकिन कांग्रेस को कोशिशों मे मीन मेख निकालने की फिक्र है। हालांकि हर आपदा मे कांग्रेस का यही रवैया रहा है। उन्होंने घटना स्थल की ओर जाने के लिए प्रस्तावित प्रतिनिधिमंडल का सैर सपाटा बताया। उन्होंने कांग्रेस को नसीहत दी कि प्राकृतिक आपदाओं मे उसे संयम दिखाते हुए सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here