उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी भूषण ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था कोटद्वार में श्री गुरु राम राय कॉलेज ऑफ पैरामैडिकल का संचालन इसी सत्र से शुरू होगा

0
295

उत्तराखण्ड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी भूषण ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था

कोटद्वार में श्री गुरु राम राय कॉलेज ऑफ पैरामैडिकल का संचालन इसी सत्र से शुरू होगा

ऋतु खूण्डूरी भूषण खूण्डूरी करेंगी पैरामैडिकल कॉलेज का शुभारंभ

कोटद्वार अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को पूरा करने में सहयोगी बनेगा श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल

देहरादून।

उत्तराखण्ड विधानसभा की अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी भूषण ने गुरुवार को श्री दरबार साहिब में मत्था टेका। उन्होंने श्री दरबार साहिब के श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज से शिष्टाचार भेंट की व उनसे आशीर्वाद लिया।
दोनों के बीच उत्तराखण्ड के विभिन्न समसामयिक विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने विधानसभा अध्यक्ष को श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय, श्री गुरु राम राय इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एण्ड हेल्थ साइंसेज, श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, व श्री गुरु राम राय एजुकेशन मिशन की ओर से किये जा रहे कार्यों से अगवत कराया। विधानसभा अध्यक्ष ने चिकित्सा, स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में एसजीआरआर के संस्थानों की ओर से किये जा रहे उल्लेखनीय कार्यों की प्रशंसा की व श्री महाराज जी को संस्थानों के कुशल संचालन पर बधाई दी।
गुरुवार शाम 05ः30 बजे विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी भूषण का काफिला श्री दरबार साहिब पहुंचा। श्री दरबार साहिब की परंपरा के अनुसार उनका स्वागत किया गया। श्रीमहंत देवेन्द्र दास जी महाराज ने विधानसभा अध्यक्ष को श्री दरबार साहिब का स्मृति चिन्ह भेंट किया। काबिलेगौर है कि ऋतु खण्डूरी भूषण कोटद्वार से विधायक भी हैं। श्री गुरु राम राय कॉलेज ऑफ पैरामैडिकल इसी सत्र से श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज, श्याम लाल बागीचा देवी रोड कोटद्वार में सेवाएं देना शुरू कर देगा। कॉलेज ऑफ पैरामैडिकल का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खूण्डूरी करेंगी। इसके साथ ही श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल, कोटद्वार अस्पताल में डॉक्टरों की कमी को दूर करने में सहयोग करेगा। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल विशेष रूप से स्त्री एवम् प्रसूति रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ व अन्य डॉक्टरों की कमी की मांग को पूरा करने का काम करेगा। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूरी भूषण ने एसजीआरआर पब्लिक स्कूल कोटद्वार के कार्यों की विशेष रूप से सराहना की। हाल ही में क्षेत्रवासियों के लिए लगाए गए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर के आयोजन पर उन्होंने श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल टीम का आभार जताया।
उत्तराखण्ड की प्रथम महिला स्पीकर ऋतु खण्डूरी भूषण ने स्वास्थ्य सेवाओं में प्राईवेट पार्टनर अस्पतालों की अहम भूमिका पर कहा कि प्राईवेट पार्टनर सरकार के विशेष सहयोगी की भूिमका निभा रहे हैं। पौड़ी जिला अस्पताल को विशेष रूप से रेखांकित करते हुए कहा कि वर्तमान में श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल जिला अस्पताल पौड़ी गढ़वाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पाबो व घण्डियाल को सफलतापूर्वक पब्लिक प्राईवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड पर संचालित कर रहा है। श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल की सेवाओं की सराहना करते हुए उन्होंने डॉक्टरों, नर्सिंग स्टाफ व सहायक स्टाफ को शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here