CHAR-DHAM_YATRA

Uttarakhand Board Results 2023: उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षाओं का रिजल्ट जारी हो गया है। सुबह 11 बजे उत्तराखंड माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, रामनगर स्थित (UBSE) सभागार में माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी ने दसवीं और बारहवीं का परीक्षा परिणाम जारी किया।

ये रहे टॉपर्स

बारहवीं में उधमसिंहनगर के जसपुर की स्टूडेंट तनु चौहान ने 97.60 प्रतिशत अंक लेकर प्रदेश भर में टॉपर बनी हैं। जबकि दसवीं में टिहरी गढ़वाल के सुशांत चंद्रवंशी ने 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है।

ज्ञात हो कि इस साल उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं में 2 लाख 59 हजार 439 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिनमें से एक लाख 32 हजार 115 छात्रों ने हाई स्कूल यानी 10वीं और एक लाख 27 हजार 324 बच्चों ने इंटर यानी 12वीं की परीक्षा दी थी। बोर्ड ने दसवीं की परीक्षा 17 मार्च से 6 अप्रैल और बारहवीं की परीक्षा 16 मार्च से 6 अप्रैल तक आयोजित की गई थी। जबकि परीक्षा मूल्यांकन कार्य 15 से 29 अप्रैल के बीच किया गया।

यहां चेक करें रिजल्ट

उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं में बैठे छात्र अपना रिजल्ट uaresult.nic.in और बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर क्लिक कर देख सकते हैं।

अगर 2022 के उत्तराखण्ड बोर्ड टॉपर्स की बात करें तो पिछले साल दसवीं की परीक्षा में एसआइसी थौलधार टिहरी गढ़वाल के मुकुल सिल्सवाल ने 99.00 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया था। वहीं, बारहवीं में एसवीएमआइसी मायापुर हरिद्वार की दीया राजपूत ने 97.00 प्रतिशत अंकों के टॉप किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here