उत्तराखण्ड मे देर रात बारिश से मिली कुछ राहत, आज 80 किमी की रफ्तार से हवा चलने और ओलावृष्टि की चेतावनी पढ़े पूरी रिपोर्ट

0
181

Uttarakhand Weather

उत्तराखण्ड मे देर रात बारिश से मिली कुछ राहत, आज 80 किमी की रफ्तार से हवा चलने और ओलावृष्टि की चेतावनी पढ़े पूरी रिपोर्ट


शनिवार यानी आज से एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवाएं ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि 21 से 23 मई तक राज्य में मौसम बदला हुआ रहेगा।

 

21 से 23 मई तक राज्य में बदला हुआ रहेगा मौसम

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में तेज हवाएं, ओलावृष्टि और बारिश होने की संभावना है। इससे गर्मी से फौरी राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी क‍िया यलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश के कई क्षेत्रों में शनिवार को 70 से 80 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। साथ ही कहीं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना भी है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इसको देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया है।

देर रात अंधड़ और गर्जना के साथ हुई तेज बारिश इस दौरान पर्वतीय जनपद उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर व पिथौरागढ के कुछ इलाकों व कुछ मैदानी क्षेत्रों में भी गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं शुक्रवार को प्रदेशभर में चटख धूप ने बेहाल किया। इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से चार से पांच डिग्री अधिक रिकार्ड किया गया। हालां‍क‍ि देहरादून में देर रात अंधड़ और गर्जना के साथ हुई तेज बारिश से गर्मी से कुछ राहत दी।

दून, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुड़की, ऊधमसिंह नगर, हल्द्वानी, कोटद्वार आदि मैदानी क्षेत्रों में भीषण गर्मी से बेहाल किया। दून का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 39.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसी तरह मुक्तेश्वर में भी अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 29.1 डिग्री सेल्सियस रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here