नौकरशाहों के कामकाज का पूरा रिपोर्ट कार्ड सीएम धामी के पास मौजूद… जल्द हो सकता है नौकरशाही में बड़ा बदलाव .. अफसरों की कार्यशैली को देख कर होगा बड़ा निर्णय!

0
259

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जल्द नौकरशाहों को ताश के पत्तों की तरह फेंटने का मन बना चुके हैं
बताया  जा रहा है कि धामी सरकार का ये सबसे बड़ा  शासन से लेकर  प्रशासनिक फेरबदल हो सकता है 
माना जा रहा है कि नौकरशाहों के कामकाज का पूरा रिपोर्ट कार्ड धामी के पास मौजूद है


और जिस नौकरशाह का काम पिछले 12 महीनों में धामी सरकार के मुताबिक रहा… जिन्होंने जन हित की सभी योजनाओं को तेजी से धरातल पर उतारने का काम किया.. उनको धामी और बड़े महकमों की जिम्मेदारी सौंप सकते हैं …
मुख्यमंत्री धामी अधिकारियों और अफसरों की कार्यशैली को देख कर ही बड़ा निर्णय लेने वाले हैं .. मतलब बड़ा उलटफेर तय है .. सूत्र बताते हैं कि 5 से अधिक जिलों के जिलाधिकारियों को भी बदला जा सकता है… जिसमें हरिद्वार देहरादून जैसे जिले के जिलाधिकारी भी हो सकते हैं ..!!.
प्रशासनिक हलकों में यह चर्चा है कि धामी सरकार में नौकरशाही में बदलाव का आदेश कभी भी आ सकता है…

सूत्र बताते हैं कि राज्य के मनमौजी अफसरो से लेकर कुछ और लोग सकते में है क्योंकि उनके पिछले 12 से 15 महीनों के बीच के काम काज का रिपोर्ट कार्ड सरकार के पास है..
ओर अबकी बार फिर सचिवालय से लेकर ज्यादातर जिलों में धामी उन नौकरशाह को तैनात करने वाले हैं.. जिनकी कार्यकुशलता धरातल पर दिखती है ..

.हराल आज तक जिस नौकरशाही पर प्रदेश के विकास के आधारभूत ढांचे को सशक्त बनाने का दारोमदार है, उसे साधना समय-समय की सरकारों के लिए बड़ी चुनौती रहा है। इस लिहाज से देखें तो मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अब तक नौकरशाही को पटरी पर लाने के लिए अधिक साहस जुटाया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here