मात्रशक्ति की बदौलत बना उत्तराखंड, अब चम्पावत से मुख्यमंत्री चुनने में निभाए अहम योगदान : गणेश जोशी

0
198

मात्रशक्ति की बदौलत बना उत्तराखंड, अब चम्पावत से मुख्यमंत्री चुनने में निभाए अहम योगदान : गणेश जोशी

टनकपुर 22 मई,

रविवार को टनकपुर के उत्सव गार्डन में आयोजित महिला सम्मेलन को भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा और उत्तराखंड के कृषि एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने सम्बोधित किया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भाजपा प्रदेश सह प्रभारी एवं लोकसभा सांसद रेखा वर्मा ने कहा कि महिलाओं के आत्मबल को मज़बूत करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री मोदी के 2014 में चुनाव से पहले कहा था कि अगर हम सरकार बनाते है तो देश को मज़बूत करने का काम किया जाएगा और मोदी जी ने ऐसा किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने वह सब कुछ किया, जो उन्होंने कहा। महिला समूह के माध्यम से रोज़गार देने का काम करने का भाजपा सरकार ने कहा। मैं एक साधारण परिवार से हूँ और लोकसभा सांसद हूँ। आप सब भी वही मज़बूती से काम करिए, आप भी इतिहास रचेंगे। भाजपा महिला सशक्तिकरण को पूरा सहयोग करती है। उन्होंने पुष्कर सिंह धामी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। वर्मा ने कहा कि उन्होंने सभी महिलाओं से अनुरोध किया कि मतदान के दिन सुबह 5 बजे उठकर, 6 बजे खाना बनाकर घर से निकल जाना है और हर महिला को 10 घरों की ज़िम्मेदारी लेनी है और धामी जी को 50 हज़ार से अधिक मतों से विजयी बनानी है।
कृषि मंत्री ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भले ही आपने मुझे वोट ना दिया हो, किंतु आपका आशीर्वाद मुझे सदैव मुझे मिलता है। उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण में उत्तराखंड की नारियों का विशेष सहयोग है। उन्होंने राज्य निर्माण की घटनाओं को याद करते हुए कहा कि अगर उन दिनो मुझे मात्रशक्ति का सहयोग ना मिला होता तो आज में ज़िंदा न होता। उन्होंने कहा कि चम्पावत की जनता को प्रदेश के मुख्या बनाने का मौक़ा मिल रहा है। भाजपा की प्रदेश एवं केंद्र की सरकार ने महिला कल्याण की कई योजनाओं को संचालित किया जा रहा है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, उज्जवला, मात्रतरत्व वंदना योजना, पैत्रिक सम्मपति में बराबरी जैसी कई योजनाओं को केंद्र एवं प्रदेश द्वारा विधवा पेन्शन, गौरादेवी कन्याधन योजना जैसा महत्वपूर्ण योजनाये चलवाई जा रही है। चम्पावत की बहनो ने मन बना लिया है कि इस बार सिर्फ पुष्कर सिंह धामी को वोट देंगे। उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत अगर किसी को सम्मान राशि नहीं मिल रही तो इसका परीक्षण किया जाएगा। पुष्कर धामी जब चम्पावत के विधायक होंगे, तो अधिकारी भी आपकी सीधा आपकी सुनेंगे। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि जीत का रिकोर्ड टूटना चाहिए। उन्होंने सभी से 31 मई को भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here