उत्तराखंड:यहाँ परिजनों से भटके मासूम के लिए फरिश्ता बना सिपाही राकेश कुमार

0
865

हरिद्वार- परिजनों से भटके मासूम के लिए फरिश्ता बना सिपाही राकेश कुमार। यूपी के मुरादाबाद निवासी परिजनों के साथ आया था मासूम कृष्णा। भारी भीड़ के चलते परिजनों से अलग हो गया था मासूम। राष्ट्रपति के दौरे पर ड्यूटी दे रहे राकेश कुमार ने मासूम कृष्णा को परिजनों से मिलाया। हरकीपौडी पर एनाउंसमेंट के बाद बिछड़े मासूम से मिले परिजन।
कृष्णा पुत्र जयसिंह उम्र 8 वर्ष
निवासी-मालीवाल थाना कांठ मुरादाबाद उत्तर प्रदेश।

महामहिम के कार्यक्रम के दौरान मिला खोया बच्चा, कड़ी मेहनत के बाद किया परिजन के सुपुर्द

 दिनांक 27.3.2022 को महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार के हरिद्वार भ्रमण के दौरान हरिद्वार पुलिस ने VVIP ड्युटी की जिम्मेदारी बखूबी निभाने के साथ साथ परिवार से बिछड़े 08 वर्षीय बच्चे को सकुशल उसके परिजन के सुपुर्द कर आंसु से भीगे चेहरों पर हंसी लौटाई।

AHTU में नियुक्त कांस्टेबल राकेश कुमार को VVIP ड्युटी के दौरान जयराम आश्रम मोड़ हाईवे पर पंतदीप पार्किंग के करीब चिलचिलाती धूप में रोता- बिलखता पसीने में लथपथ 08 वर्षीय बच्चा कृष्णा मिला। बच्चे को ढाँढस बंधा कांस्टेबल ने उसके बारे मे जानकारी की तो पता लगा कि वह अपने माता पिता और बहन के साथ हरिद्वार में नहाने आया था व इसी दौरान हाथ झटक जाने के कारण गुम हो गया।

आरक्षी द्वारा इस सन्दर्भ में उच्चाधिकारीगण को अवगत कराकर बच्चे को साथ ले निकटवर्ती स्थानों पर परिजन की तलाश करने के साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्र से जानकारी देने पर बच्चे के परिजन ने CCR पहुंच बच्चे को सकुशल पाकर राहत की सांस ली। बालक को वापस पाकर पिता जय सिंह व मुरादाबाद निवासी सभी परिजन द्वारा हृदय से उत्तराखंड पुलिस की प्रशंसा करते हुए आभार प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here